नांदेडलाईफस्टाईलहिंदी न्यूज

मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना के तहत नांदेड़ जिले में पांच लाख आवेदन पात्र

17 अगस्त को डीबीटी के माध्यम से लाभ जमा किया जाएगा

नांदेड़| मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना के तहत नांदेड़ जिले में महिलाओं के पांच लाख आवेदन पात्र हुए हैं। 17 अगस्त को इन सभी बहानॊ के बैंक खाते में दो माह का तीन-तीन हजार रुपये कि रकम जमा किये जायेंगे.

महिला एवं बाल कल्याण विभाग की ओर से जारी पत्र में यह जानकारी दी गई है. अगर पांच लाख आवेदन स्वीकृत भी हो जाते हैं तो भी पैसा उन खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा, जिनसे आधार कार्ड जुड़ा हुआ है। इसलिए विभाग ने यह भी सुनिश्चित करने की अपील की है कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक है या नहीं.

आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवेदन में उल्लिखित बैंक खाता आधार कार्ड है या नहीं। अगर बैंक खाते में आधार नहीं आया है तो आपको तुरंत उस बैंक में जाना चाहिए जहां आपका खाता है और आधार लिंक करा लें। डीबीटी के माध्यम से प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के लिए उपरोक्त आवश्यक और अनिवार्य है। इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक है. सभी पात्र लाभार्थियों को 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन करने पर भी जुलाई 2024 से प्रति माह पंद्रह सौ रुपये का लाभ मिलेगा।

1 जुलाई से 31 जुलाई 2024 तक आवेदन करने वाले पात्र लाभार्थियों को जुलाई और अगस्त के दो महीने का लाभ 17 अगस्त को डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा। प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि 1 अगस्त से 31 अगस्त के बीच प्राप्त आवेदन की जांच की जाएगी और लाभार्थियों को दूसरे चरण में योजना का लाभ दिया जाएगा.

आंगनबाडी सेविका एवं कर्मचारियों को सूचना
जिला प्रशासन ने नागरिकों से अपील करते हुए ग्रुप रिसोर्स पर्सन, स्वयं सहायता समूह अध्यक्ष, स्वयं सहायता समूह सचिव, गृहिणियां, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, ग्राम कार्यकर्ता, वार्ड अधिकारी, सेतु बालवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पर्यवेक्षकों से अपील की है। सहायता कक्ष प्रमुख, सभी इस कार्य में शामिल हैं, अर्थात, उन सभी लाभार्थियों से भी संपर्क करें जिनके आवेदन अस्वीकार कर दिए गए हैं। इसके मुताबिक जरूरी दस्तावेज पूरे कर लेने चाहिए. दोबारा ऑनलाइन सबमिट करें. जिससे लाभार्थियों को लाभ मिलेगा। इसलिए प्रशासन ने भी अपील की है कि जिन लोगों में त्रुटियां हैं उनसे संपर्क कर त्रुटियों को ठीक कराया जाए.

NewsFlash360 Staff

पाठको के लिये विशेष सूचना यदि इस समाचार चैनल/पोर्टल पर प्रकाशित समाचार की नकल की जाती है तो संबंधित संगठन, व्यक्ति कॉपीराइट कानून के अनुसार उत्तरदायी होंगे। कोई समाचार चैनल किसी समाचार वेबसाइट पर प्रकाशित विज्ञापनों, समाचारों, लेखों या सामग्री की समीक्षा नहीं कर सकता है। इसलिए हो सकता है कि निर्देशक/संपादक इससे सहमत न हों। इससे उत्पन्न होने वाले किसी भी मामले के लिए संबंधित लेखक, संवाददाता, प्रतिनिधि और विज्ञापनदाता पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। इस वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार या सामग्री के संबंध में उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद हिमायतनगर न्यायालयों के अधीन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!