कृषीनांदेडराजकियहिंदी न्यूज

हदगांव-हिमायतनगर तालुका में प्रभावित किसानों के खाते में तत्काल सहायता जमा करें – महाराष्ट्र काँग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्षा डॉ. रेखाताई पाटिल चव्हाण गोरलेगांवकर

हिमायतनगर, एम अनिलकुमार| हदगांव-हिमायतनगर विधानसभा क्षेत्र में सितंबर के पहले दो दिनों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. उच्च स्तर पर भारी वर्षा के कारण वह पानी पैनगंगा नदी बेसिन में भी प्रवेश कर गया। इसके कारण हिमायतनगर हदगांव तालुका में नदी नाले के किनारे की फसलें पानी में डूब गई हैं और सोयाबीन और कपास जैसी कृषि फसलें नष्ट हो गई हैं. इस नुकसान की तस्वीर देखकर किसान राजा हताश हैं और सरकार उन्हें इस संकट से उबरने के लिए तुरंत किसानों को आर्थिक मदद दे ऐसी मांग महाराष्ट्र काँग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्षा रेखाताई पाटिल चव्हाण गोरलेगांवकर ने किया.

वे हिमायतनगर तालुका के पैनगंगा नदी किनारे स्थित मौजे पलसपुर, डोल्हारी ग्राम में 06 सितंबर को पैनगंगा नदी के तट पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने आए, गांव के सभी नागरिक किसानों से मिले और बातचीत करते हुए उन्होने सरकार की और यह मांग रखी । इस समय डाॅ. रेखाताई पाटिल चव्हाण गोरलेगांवकर ने कहा कि, मैंने हदगाव हिमायतनगर निर्वाचन क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों का दौरा किया है, लगभग सभी किसानों की फसलें गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। यह क्षति अपूरणीय है. बाढ़ की इस स्थिति से किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. भारी बारिश इतनी भयानक थी कि कई किसानों के जानवर भी बह गए जबकि अधिकांश नागरिकों के घर ढहने से उनकी जान पर बन आई। उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो वर्षों में कटाव वाली भूमि पर फसल उगाना मुश्किल हो जाएगा।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, आगामी त्योहार के दिनों को देखते हुए सरकार को पंचनामा बनाने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और हदगांव-हिमायतनगर तालुका के सभी किसानों के खातों में तत्काल वित्तीय सहायता जमा करके राहत देनी चाहिए। इस मौके पर उनके साथ हिमायतनगर तालुका के कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान मौजूद थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि, सरकार हदगाव हिमायतनगर क्षेत्र के प्रभावित किसानों को पर्याप्त मदद पहुंचाने का प्रयास करे इसके लिये काँग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष तथा वरिष्ठ नाना पटोले समेत अन्य वरिष्ठ को इस बात कि जाणकारी देगी।

NewsFlash360 Staff

पाठको के लिये विशेष सूचना यदि इस समाचार चैनल/पोर्टल पर प्रकाशित समाचार की नकल की जाती है तो संबंधित संगठन, व्यक्ति कॉपीराइट कानून के अनुसार उत्तरदायी होंगे। कोई समाचार चैनल किसी समाचार वेबसाइट पर प्रकाशित विज्ञापनों, समाचारों, लेखों या सामग्री की समीक्षा नहीं कर सकता है। इसलिए हो सकता है कि निर्देशक/संपादक इससे सहमत न हों। इससे उत्पन्न होने वाले किसी भी मामले के लिए संबंधित लेखक, संवाददाता, प्रतिनिधि और विज्ञापनदाता पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। इस वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार या सामग्री के संबंध में उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद हिमायतनगर न्यायालयों के अधीन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!